Medical Device Park : नालागढ़ में बन रहे पार्क के दूसरे चरण का 90 % काम पूरा

Medical Device Park : औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क की भूमि को समतल करने का दूसरे चरण का 90 फीसदी कार्य पूरा हो गया है। शुक्रवार को उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने मेडिकल डिवाइस पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने गुणवत्ता के साथ जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत मंझोली के घीड़ और तेलीवाल गांव में मेडिकल डिवाइस पार्क लगभग 350 करोड़ रुपये से निर्मित किया जा रहा है।

Medical Device Park
Medical Device Park

करीब 265 एकड़ भूमि पर पार्क निर्मित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेडिकल डिवाइस पार्क नालागढ़ की भूमि को समतल करने के लिए लगभग 83.39 करोड़ रुपये, पार्क में मार्गों के निर्माण पर 31.35 करोड़ रुपये, पानी की निकासी के कार्य के लिए 12.46 करोड़ रुपये, विद्युत वितरण नेटवर्क पर 25.05 करोड़ रुपये और जलापूर्ति के लिए 7.79 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र को एशिया के फार्मा हब के रूप में भी जाना जाता है। इस क्षेत्र में एशिया की लगभग 35 प्रतिशत दवाओं का उत्पादन किया जा रहा है। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार चौधरी, नालागढ़ के विधायक हरदीप सिंह बाबा, हिमाचल प्रदेश राज्य उद्योग विकास निगम के प्रबंध निदेशक राजेश्वर गोयल आदि मौजूद रहे।

Medical Device Park

Himachal Cabinet meeting: हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र की तिथियां तय

Follow Our Facebook Page

Author: Ram Bhardwaj