HP GOVT JOBS 2024 : बिजली बोर्ड में हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद भरने जा रही है सुक्खू सरकार

CM SUKHU

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में लोगों को क्वालिटी बिजली उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में फील्ड स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए बिजली बोर्ड जल्द हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद भरेगी। ये पद नियमित आधार पर भरे जांएगे। जब तक सरकार इन पदों को भर नहीं लेती, तब तक आउटसोर्स पर कर्मचारी रखे जाएंगे।

HIMACHAL VIDHANSABHA HP GOVT JOBS 2024
HIMACHAL VIDHANSABHA मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

विधानसभा में विधायक रणधीर शर्मा द्वारा नैना देवी विधानसभा क्षेत्र में बढ़ रही बिजली की समस्या को लेकर लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए उन्होंने माना कि प्रदेश में बिजली की लो वोल्टेज की समस्या एक गंभीर विषय है। इस समस्या को दूर करने के लिए सरकार काम कर रही है।

 

राज्य सरकार प्रदेश में बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सिंगल फेज के कारण लोगों को लो वोल्टेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार की आरडीएसएस यानि पुर्नोत्थान वितरण क्षेत्र सुधार योजना मंजूर हुई, जिसे डी-सेंट्रलाइज करने की जरूरत है।

 

हर जिले में बिजली की खपत का मांगा रिकॉर्ड’

HIMACHAL VIDHANSABHA
HIMACHAL VIDHAN SABHA

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दिशा में अधिशासी अभियंता के स्तर पर काम हो रहा है। टेंडर अप्रूव कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि 33 केवी सब स्टेशन स्थापित कर भी दिए जाएं, तो उन्हें चलाने के लिए स्टाफ नहीं है। बिजली विभाग से हर जिले में बिजली की खपत का रिकॉर्ड मांग लिया है।

 

रिपोर्ट आने के बाद सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में क्वालिटी बिजली देने की दिशा में काम करेगी। नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के लिए जो 57 ट्रांसफार्मर मंजूर हुए हैं, उन्हें लगाने के जल्द प्रयास किए जांएगे।

HP GOVT JOBS 2024

BECIL Nursing Officer Recruitment 2024 – Apply for 100 Posts

AIESL Regional Security Officer & Asst Supervisor Recruitment

SBI Recruitment 2024 – Apply Online for Specialist Cadre Officer

error: Content is protected !!