Himachal Cabinet: 18 Vidya Upasak will become JBT

HIMACHAL CABINET

18 विद्या उपासक बनेंगे जेबीटी

मंत्रिमंडल ने शिक्षा विभाग में 3 वर्षों का सेवाकाल पूर्ण करने वाले एवं राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के मापदंडों को पूरा करने वाले 18 ग्रामीण विद्या उपासकों को जूनियर बेसिक टीचर के रूप नियमित करने का निर्णय लिया गया है। शिक्षकों की तरफ से यह मांग लंबे समय से की जा रही थी।

दियोटसिद्ध मंदिर तक बनेगा रज्जू मार्ग, 2 अस्पतालों को मिली पैट स्कैन मशीनें

मंत्रिमंडल ने हमीरपुर जिले में बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टैक्सी पार्किंग से दियोटसिद्ध मंदिर तक रज्जू मार्ग स्थापित करने को स्वीकृति दी। इसके अलावा मरीजों की सुविधा के लिए आईजीएमसी शिमला और डाॅ. राजेंद्र प्रसाद चिकित्सा महाविद्यालय टांडा के लिए 2-2 पैट स्कैन मशीनें तथा आईजीएमसी शिमला के लिए 1 स्पैक्ट स्कैन मशीन खरीदने का निर्णय लिया गया है।

शिमला-धर्मशला के बीच सप्ताह के 7 दिन होंगी उड़ानें

बैठक में शिमला-धर्मशाला के बीच सप्ताह के 7 दिन उड़ानें संचालित करने के लिए समझौता ज्ञापन को जारी रखने का भी निर्णय लिया गया। इस समझौते के बाद सप्ताह में 7 दिन उड़ानें होंगी। इसके अलावा कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार के कारण प्रभावित परिवारों को भूमि अधिग्रहण और मुआवजा प्रदान करने को मंजूरी प्रदान की गई।

शिमला विकास योजना के दायरे में आएंगे यह क्षेत्र

मंत्रिमंडल ने रिट्रीट, मशोबरा, बंद टुकदा आंदरी, शिव मंदिर आंदरी, ताल एवं गिरि, डीपीएफ खलीणी, बीसीएस, मिस्ट चैम्बर और परिमहल के अतिरिक्त क्षेत्रों को शिमला विकास योजना के अंतर्गत हरित क्षेत्र के दायरे में शामिल करने का निर्णय लिया।

 

 

error: Content is protected !!