दिल्ली में PM Modi से मिले CM सुक्खू, हिमाचल के कई मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

CM SUKHU MODI

CM Sukhu met PM Modi in Delhi, discussed many issues of Himachal:  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्य के विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की। सीएम ने पीएम मोदी के समक्ष बीबीएमबी में हिस्सेदारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बीबीएमबी से हिमाचल को 4300 करोड़ की राशि लेनी है, जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी हिमाचल को नहीं दिया जा रहा है।

CM Sukhu met PM Modi in Delhi, discussed many issues of Himachal
CM Sukhu met PM Modi in Delhi, discussed many issues of Himachal

सुप्रीम कोर्ट ने सितम्बर 2011 को हिमाचल के पक्ष में फैसला दिया और बीबीएमबी की तरफ से परिचालित विद्युत परियोजनाओं में हिमाचल की हिस्सेदारी 7.19 फीसदी तय की। यह हिस्सेदारी 27 सितम्बर से 2011 से प्रदेश को मिलनी शुरू हो गई है लेकिन 2011 से पहले का एरियर अभी तक नहीं मिल पाया।

CM Sukhu met PM Modi in Delhi
CM Sukhu met PM Modi in Delhi

मुख्यमंत्री ने इस दौरान बिजली प्रोजैक्ट्स पर 12 फीसदी फ्री रॉयल्टी जो पूर्व सरकार ने माफ की थी, उसको लेकर प्रधानमंत्री से बात की। सीएम ने न्यू पैंशन स्कीम के अंशदान और आपदा में राहत राशि के मुद्दे को भी पीएम मोदी के समक्ष उठाया। प्रधानमंत्री ने सभी मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्ण विचार करने का आश्वासन दिया।

 

error: Content is protected !!