Himachal News Bulletin 25 Jul 2024

HP NEWS BULLETIN

10. Himachal News: पटवारी व कानूनगो का अल्टीमेटम समाप्त, लौटाएंगे अतिरिक्त कार्यालयों की चाबी

पटवारी व कानूनगो का अल्टीमेटम समाप्त हो गया है। वीरवार को पटवारी व कानूनगो अतिरिक्त कार्यालयों की चाबियां संबंधित तहसीलदारों व एसडीएम को लौटाएंगे। उधर, सरकार ने पटवारियों व कानूनगो को दो टूक चेतावनी दी है कि यदि उन्होंने हड़ताल की तो वे इसके परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहें।

 

ऐसे में अब पटवारी-कानूनगो व सरकार आमने-सामने आ गए हैं। प्रदेश सरकार ने पिछली मंत्रिमंडल की बैठक में पटवारियों व कानूनगो का जिला से स्टेट कैडर कर दिया था। इसका पटवारी व कानूनगो विरोध कर रहे हैं। उनका तर्क है कि इससे उनकी वरिष्ठता सूची पर असर पड़ेगा।

 

इसके अलावा उनकी भर्ती जिला कैडर पर हुई है। वह सरकार से नए भर्ती होने वाले पटवारियों व कानूनगो का स्टेट कैडर करने की मांग कर रहे हैं। इसके विरोध स्वरूप पटवारी व कानूनगो ने आपदा को छोड़कर ऑनलाइन काम बंद कर दिया है। इसके बाद संयुक्त पटवारी एवं कानूनगो महासंघ के बैनर तले 17 जुलाई को कुल्लू की बैठक में उन्होंने सरकार को 24 जुलाई तक का अल्टीमेटम दिया था,

 

लेकिन अभी तक सरकारी स्तर पर इनसे कोई भी वार्ता नहीं हुई है। वहीं 25 जुलाई को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक है। पटवारी व कानूनगो की नजर अब वीरवार को होने वाली प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक पर है।

error: Content is protected !!