Himachal News Bulletin 25 Jul 2024

HP NEWS BULLETIN

2,  Apple Season: बाहरी राज्यों के ट्रकों को विशेष पथ कर से छूट,  अधिसूचना जारी

राज्य सरकार ने प्रदेश में मौजूदा सेब सीजन के दौरान बाहरी राज्यों के ट्रक चालकों को विशेष पथ कर (स्पेशल रोड टैक्स) से छूट प्रदान की है। हिमाचल में प्रवेश करने वाले दूसरे राज्यों के ट्रक चालक जो नेशनल परमिट में कवर नहीं हैं। इन्हें अन्य राज्यों में आलू और सेब के परिवहन के लिए विशेष पथ कर से तुरंत प्रभाव से छूट प्रदान की गई है। परिवहन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बागवानों और किसानों के हितों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है।

TRUCK
TRUCK

परिवहन विभाग की ओर से बागवानों और किसानों के उत्पादों के परिवहन को सुगम बनाने और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने की दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सेब और आलू के परिवहन के लिए विशेष पथ कर से छूट प्रदान करने से सभी हितधारकों को मदद मिलेगी।

 

अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में मानसून और सेब सीजन के चलते परिवहन विभाग की ओर से सभी तैयारियां समयबद्ध पूर्ण की गई हैं। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर सभी एहतियाती उपाय पूर्ण किए गए हैं। उन्होंने सभी हितधारकों से सड़क सुरक्षा नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

error: Content is protected !!