Himachal News Bulletin 25 Jul 2024

HP NEWS BULLETIN

9. HP News: छुट्टियां समाप्त होते ही अब इस एप से लगेगी अध्यापकों की हाजिरी

समर क्लोजिंग स्कूलों में 22 जून से जारी छुट्टियां 29 जुलाई को समाप्त हो रही हैं। छुट्टियां समाप्त होने के बाद पहले दिन से ही अध्यापकों की हाजिरी स्मार्ट उपस्थिति एप से लगाने की तैयारी है। उसके बाद विद्यार्थियों की भी हाजिरी लगाना प्रस्तावित है। मोबाइल एप से हाजिरी लगाना सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आगामी एक या दो दिनों में ओरिएंटेशन कार्यक्रमों का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा।

 

इन कार्यक्रमों में प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा के उपनिदेशक, उच्च शिक्षा कांगड़ा के उपनिदेशक व डाईट प्रिंसीपल सहित स्कूल मुखिया व अन्य जुड़ेंगे। इस दौरान स्कूल प्रमुखों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। हालांकि अभी जिला कांगड़ा के विंटर क्लोजिंग स्कूलों में इसी एप से हाजिरी अध्यापकों की लग रही है। जानकारी के मुताबिक अभी बायोमीट्रिक से हाजिरी अध्यापकों की लगती है।

 

जिला के प्राइमरी शिक्षा विभाग के अंतर्गत आते स्कूलों में करीब 711 बायोमीट्रिक मशीनें लगाई गई हैं। अब विद्या समीक्षा केंद्र द्वारा स्मार्ट उपस्थिति मोबाइल एप को लांच किया गया है। उधर डाईट प्रिंसीपल नीना पुन्न ने कहा कि प्रयास है कि छुट्टियां समाप्त होने के बाद पहले दिन से ही स्मार्ट उपस्थिति एप से शिक्षकों की हाजिरी सुनिश्चित की जाए।

 

सुचारू रूप से कार्य चले, इसके लिए जल्द ही ओरिएंटेशन कार्यक्रम ऑनलाइन होंगे, जिसमें विभिन्न अधिकारी जुड़ेंगे तथा स्कूलों के प्रमुखों को आवश्यक जानकारी सांझा की जाएगी। इस एप में विभिन्न मॉड्यूल समय-समय पर जुड़ेंगे, जिनका लाभ मिलेगा।

error: Content is protected !!